Wednesday, November 23, 2022

Best Hindi Shayari | बेस्ट हिन्दी शायरी

 हिन्दी शायरी का बेहतरीन कलेक्शन


1. हमने जो की थी मोहब्बत वो आज भी है, 
तेरे जुल्फों के साये की चाहत आज भी है। 
रात कटती है आज भी ख्यालों में तेरे, 
दीवानों सी मेरी वो हालत आज भी है।    
किसी और के तसब्बुर को उठती नहीं 
बेईमान आँखों में थोड़ी सी शराफत आज भी है।
चाह के एक बार चाहे फिर छोड़ देना तू, 
दिल तोड़ तुझे जाने की इजाजत आज भी है।


2. ये संगदिलों की दुनिया है, ज़रा संभल कर चलना ऐ दोस्त; यहाँ पलकों पे बिठाया जाता है,नज़रों से गिराने के लिए।


3. मेरी फितरत में नहीं अपना गम बयां करना, अगर तेरे वजूद का हिस्सा हूँ तो महसूस कर तकलीफ मेरी..।।

4. बहुत चाहा उसको जिसे हम पा न सके, ख्यालों में किसी और को ला न सके. उसको देख के आंसू तो पोंछ लिए, लेकिन किसी और को देख के मुस्कुरा न सके.

Best Hindi Shayari Collection

5. बारिश और मोहब्बत दोनों ही यादगार होती है फर्क बस इतना है कि एक मे जिस्म भीग जाता है और दूसरी मे आखे


6. *रुतबा तो 'खामोशियों'का होता है
अल्फ़ाज' का क्या
वो तो मुकर जाते है हालात देखकर।

7. न माझी, न हमसफ़र, न हक में हवाएँ,
कश्ती भी जर्जर, ये कैसा सफर है  मेरे प्रभु।

Best-Hindi-Romantic-Shayari

8. अलग ही मज़ा है फकीरी का अपना,

न पाने की चिंता न खोने का डर है 

9. वो कहते हैं मजबूर हैं हम, ना चाहते हुए भी दूर हैं हम
चुराली है उसने धडकने हमारी,अब भी कहते हैं बेकसूर हैं हम!


Best Hindi shayari Collection

10हम इस काबिल तो नही की कोई हमे
अपना समजे , लेकिन इतना तो यकीन है
की कोई रोयेगा बहोत हमे खो देने के बाद ।

11. मोहब्बत की तलाश में निकले हो तुम अरे ओ पागल,
मोहब्बत खुद तलाश करती है जिसे बर्बाद करना हो।

12. *बहुत दिनों के बाद उसका कोरा कागज़ आया....*
*शायर हूँ साहेब.....लिखी हुई खामोशी पढ ली मैने..*

Best Romantic-Shayari Collection

13. मैंने खुदा से पूछा वो छोड़ गया मुझे , उसकी क्या मजबूरी थी।
खुदा ने कहा ना कसूर इसमें तेरा , ना गलती उसकी थी। मैंने ये कहानी लिखी ही अधूरी थी।

Best-sad-Shayari

14. 
लोग बेवजह ढूँढते है खुदखुशी के तरीके हजार ।
इश्क करके क्यूं नहीं देख लेते एक बार ।।

15. रूह पर भी, दाग़ आ जाता है.....!
जब दिलों में, दिमाग़ आ जाता है..।।

Best Shayari Collection in Hindi

16. माना के किस्मत पे मेरा कोई ज़ोर नही….
पर ये सच ह के मोहब्बत मेरी कमज़ोर नही,
उस के दिल मे, उसकी यादो मे कोई और है लेकिन,
मेरी हर साँस में उसके सिवा कोई और नही,

17. जब हम आपको निहारे कोई खलल ना हो,
गैर तो दूर आईने का भी दखल ना हो।

18.  ना पूछो कि मेरी मंजिल कहाँ है
अभी तो सफर का इरादा किया है
ना हारूंगा हौंसला उम्र भर
ये मैंने किसी से नहीं खुद से वादा किया है।

Love Shayari Collection

19. क्या क्या ख्वाब थे जाने कहा खो गए।
तुम भी किसी के साथ हो,,हम भी किसी के हो गए।।

20. तख़्त-ओ-ताज पर थे कभी
आज खाकसार हो गए।
हमने उनपर खुद को खर्च किया इस तरह
हम खुदपर ही उधार हो गए।।

21. ढूंढा करोगे हर किसी में मुझे एक दिन ऐसा मंजर भी आयेगा ,  हम याद भी आयेंगे औऱ आँखो में समंदर भी आयेगा !

22. आँसू न होते तो आँखे इतनी खुबसूरत न होती, दर्द न होता तो खुशियों की किंमत न होती,पूरी करता रब यूँ ही सबकी मुरादें, तो इबादत की कभी जरुरत न होती !!

Couples Best Shayari

23. हम दुनिया से दूर रहते हैं, उनकी याद में चूर रहते।
कोई जांचता नहीं इन निगाहों मे, जबसे दिल में हजूर रहते हैं।

24.  कुछ मोहब्बत का नशा था पहले हमको।
दिल जो टूटा तो नशे से मोहब्बत हो गई।।

Best Hindi Shayari Collection

25. जीते जी कौन कदर करता है किसी की ।
ये तो मौत है जो इंसान को अनमोल बना देती है।

26. ठुकरा दिया जिन्होंने मुझे मेरा वक़्त देखकर।
ऐसा वक्त लाउंगा मिलना पड़ेगा मुझसे वक्त लेकर।।

27. मेरी लफ़्ज़ों में जिंदा रहने वाली , मैं तेरी खामोशियों से मर रहा हूं।

Shayari For Lover's

28. चले जायेंगे एक दिन तुझे तेरे हाल पर छोड़ कर। कदर क्या होती है एक दिन तुझे वक़्त बतायेगा।

29. सजदे में कोई कमी तो नहीं थी ऐ खुदा।
क्या मुझ से ज्यादा किसी और ने मांगा था उसे।

30. जिंदगी से शिकवा नहीं कि  उसने हमें गम का आदि बना दिया।
गिला तो उनसे है जिन्होंने रोशनी की उम्मीद दिखा कर दिया ही बुझा दिया।

Shayari For Girlfriend

31.  पहले मुफ्त मे लुटाकर इसकी अादत लगाई जाती है,
इश्क हो या नशा दोनो की दुगनी किमत वसूली जाती है।

32.  जिंदगी ने पूछा सपना क्या होता है। हकीकत बोली जो बंद आंखों में अपना होता है खुली आंखों में वही सपना होता है।

33. पत्थर नहीं  हूं मुझमें भी नमी है। अपना दर्द बयां नहीं करता बस इतनी ही कमी है।।

34. हज़ार बार ली है तुमने तलाशी मेरे दिल की,
बताओ कभी कुछ मिला है इसमें प्यार के सिवा..

35. कह गई कान में आ कर तेरे दामन की हवा,
साहिबे - होश वही है कि जिसे होश नहीं ..

Shayari For Boyfriend

36. हाँ, गलती तुम्हारी नहीं बल्कि मेरी थी
जो कोशिश कर रही थी , की हम जुदा ना होते

 

37. कभी कभी किसी के शब्द इतने चुभ जाते हैं कि हम चुप से हो जाते हैं,, और सोचते हैं, क्या हम इतने बुरे हैं!


38. जब नाराजगी किसी बहुत खास से होती है तो इंसान चिल्लाता नहीं रो देता है।


39. अजीब फितरत बन गई है जमाने के लोगों की,अच्छी यादें Pendrive में रखते हैं और बुरी यादें दिल में।


40. मेरे अलावा काफ़ी लोग हैं उसकी जिंदगी में,अब मैं रहूं या ना रहूं क्या फर्क पड़ता है।


41. किसी को अपनी जान से ज्यादा चाहते का इनाम

दर्द और आंसू के अलावा कुछ नही मिलता।


42. आज खुद को बहुत गौर से देख रहे थे, खुद में, शायद तुम्हें ढूंढ रहे थे।


43. ढेर सारी तस्वीरें तो नहीं तेरे साथ पर मैंने हर ख्वाब में तुम्हें ही देखा है।


44. इंसान किसी चीज की कीमत बस दो बार समझता है,मिलने से पहले और खोने के बाद????????????


45. #‎कैसे‬ ☝ हो ‪#‎जाऊँ‬ 😌 ‪#‎MAIN_तुम‬ 👦 से ‪#‎जुदा‬, 😔

#‎धडकन_के_बग़ैर‬ 💓 कोई ‪#‎JINDA_रह‬ ☝ सकता है ‪#‎भला‬.... ? 😘👩


46. ????????दो गज से जरा ज़्यादा जगह देना कब्र में मुझे।।????????।।किसी की याद में करवट बदले बीना मुझे नीद नही आती


47. प्यार पर भरोसा करो लोगों पर नहीं, लोगों ने दिल तोडा है प्यार ने नहीं।


48. जब नाराजगी किसी बहुत खास से होती है तो इंसान चिल्लाता नहीं रो देता है।


49. उम्र भर खुद को समझाना पड़ता है, दिल को दिल बनाना पड़ता है।


50. उसे देखने के बाद हमारा हाल कुछ ऐसा हो जाता है, जख्म सूखने के बाद भी ताजा हो जाता है।


51. बचपन में दांत टूटते थे और जवानी में दिल।


52. आसूं अपने आप आने लगते हैं रातों को ये सोच कर की कोई था जो कहता था…अभी सोना मत बात करनी है…51


53. अगर तुम खुश हो हमसे दूर रहकर तो…खुदा करे हम तुम्हे कभी ना मिलें!


 54. #‎MERE‬ 👦 इस ‪#‎DIL_को‬ ❤ ‪#‎तुम‬ 👩 ही ‪#‎रख_लो‬, 😌
#‎बड़ी_फ़िक्र‬ 😌 रहती है ‪#‎इसे_TUMHARI‬ ।। 😘👩

55. उसको तो बस दिल तोडना आता है, याद न करने का हर बहाना आता है।


56. उसको बेवफा कहकर..अपनी ही नजर में गिर जाते है हम…वो प्यार भी अपना थाऔर वो पसंद भी अपनी थी.


57. जो तेरे दूर जाने पर भी मेरे साथ रहा, वह और कुछ नहीं बस तेरा ही एक एहसास था।


58. जिंदगी उस दौर से गुज़र रही है

जहां दिल दुखता है और चेहरा हंसता है!


59. कभी कभी किसी के शब्द इतने चुभ जाते हैं कि हम चुप से हो जाते हैं,, और सोचते हैं, क्या हम इतने बुरे हैं!


60. सता ले ऐ जिंदगी चाहे जितना सताना है,मुझे कौनसा इस दुनिया में दुबारा आना है!!


61. "अकेले ही गुज़रती है ज़िन्दगी !  लोग तसल्लियाँ तो देते है पर साथ नहीं !!


62. वो हमसे फुर्सत में इश्क करते थे, हमें उनसे इश्क़ करने से फुर्सत ना थी।


63. वो खुस है इतनी कि अब जी नही करता किउ्स्से पूछू कि हमारी याद आती है या नही.#sattu


64. तमन्ना थी, कि कोई टूटकर चाहे हमे।मगर हम खुद ही टूट गए किसी को चाहते चाहते।


65. लोग कितने बदलने लग जाते हैं ना, जरा सा वक्त बिताने के लिए इश्क़ भी कर लेते हैं।


66.  ज़िन्दगी में कुछ खास लोग थे जो आए ऐसे जैसे कभी जाएंगी ही नहीं और गए ऐसे जैसे कभी थे ही नहीं।


67. ना जाने कैसे पढ़ते हैं वो मेरे दिल के जज्बात की उनके दिल पर ज़रा भी असर नहीं होता।


68. दर्द अक्सर उन्हें ही मिलता है,जो रिश्ते दिल से निभाया करते हैं !!


69. उम्र भर गैरों से बचने की नसीहत दे कर हर कदम पर अपनों ने लुटा है हमें।


No comments:

Post a Comment

alternative methods of medicine, (आयुर्विज्ञान की वैकल्पिक पद्धतियां)

 आयुर्विज्ञान की वैकल्पिक पद्धतियां  1. आयुर्वेद जीवन का ज्ञान है जो मानव जीवन के लिए दुख के उत्तरदायी कारकों पर विस्तृत विचार करता है। सा...